Saturday 17 August 2019

“Ek Aarkan Gatha” By Ashutosh Singh Kourav

देवता मानवता की रक्षा के लिये स्वर्ग से धरती पर आते हैं परन्तु बौर राक्षसों की संख्या अरबों में है।
क्या देवता वानरों और मानवों को बौर राक्षसों के अत्याचारों से बचा पाएंगे जबकि दैत्यों और राक्षसों ने संपूर्ण धरती पर एकछत्र राज्य का निर्णय ले लिया है। बौर राक्षस बहुत दुष्ट हंै और ये इंसानों को अपना भोजन बनाते हैं।
देवता और मानव बौर दैत्यों से युद्ध लड़ने में व्यस्त हैं पर क्या देवता, वानर और मानव राक्षसों के महायोद्धओं को युद्ध में परास्त कर पाएंगे!
और इसी बीच कुछ असामान्य घटनायें होती हैं। एक मायावी बक्से के कारण जो कि युद्ध के भगवान ;ळवक व िूंतद्ध मार्कस द्वारा मानवों के राजा को प्रदत्त है और इन्हीं असामान्य घटनाओं के कुप्रभावों से जन्म होता है लाॅयनसन (शेरपुत्र) मानव महायोद्धाओं का जिनके पराक्रम से पूरा जम्बूद्वीप थर्रा उठता है। ये महायोद्धा आम नहीं हैं पर उनकी वीरता ने उन्हें महान बना दिया।
और इस तरह कुछ महान योद्धाओं का उदय होता है जिनके जाति और नाम हंै लाॅयनसन (शेरपुत्र)
केवल यही योद्धा धरती पर फैले मायावी बक्से के दुष्परिणामों को दूर करने के लिए शपथ लेते हैं।
वो मायावी बक्सा अविश्वसनीय शक्तियों से लबरेज है और जगत में कोई भी असामान्य घटना घटने पर उसे बडा रूप दे देता है और वो सामान्य घटनाएं मायावी बक्से की चमत्कारी शक्ति के कारण अति विशाल है।
क्या लाॅयनसन महायोद्धा अपनी इस पहल में और शपथ पूरी करने में कामयाब हो पायेंगे? लाॅयनसन महान योद्धा हैं, ऐसे महान योद्धा जिनके नाम से ही दुश्मन काँप जाते हैं। पर क्या फिर भी वो अति विशालकाय असामान्य घटनाओं को कम करने में कामयाब हो पाएंगे? असामान्य घटनाओं के दुष्प्रभावों के कारण कुछ नरभेड़िये और पिशाच कहानी का हिस्सा हैं और कहानी को रोमान्कारी अनुभवों से भर देते हैं।

Shop on Amazon Flipkart ShopClues and BlueRose

No comments:

Post a Comment